Sat. Feb 16th, 2019

योर कोट के कार्यक्रम से साहित्यिक गतिविधियों में तेजी आएगी – राकेश नाजुक

राष्ट्रीय कवि संगम के जिला अध्यक्ष गीतकार राकेश नाजुक,जिला संयोजक राजू मानसाता और मिस्टर मोहित जी ,धनबाद के अथक प्रयासों का परिणाम है की आगामी 25 नवम्बर 2018 को रामगढ़ थाना चौक स्थित श्री प्रकाश सिंह (ट्वींकल) जी के प्रतिष्ठान श्री बालाजी बाजार में योर कोट का पहला कार्यक्रम रामगढ़ 1.0 का होना सुनिश्चित हुआ है! कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए राकेश नाजुक ने कहा कि योर कोट एक सोशल मीडिया का एप्प्स है, जिसके द्वारा कोई भी व्यक्ति अपनी अभिव्यक्ति देश विदेश में प्रचारित कर सकता है !

हिंदी साहित्य का झारखंड में किस तरह विकास हो, इसके सम्भव उपायों को पूर्ण रूप देने में राकेश नाजुक प्रयासरत हैं ! राष्ट्रीय कवि संगम के प्रांतीय प्रभारी दिनेश देवघरिया के द्वारा इन्हें धनबाद में जिला अध्यक्ष का पद देकर इन्हें सम्मानित किया गया था ! राकेश नाजुक अपने समसामयिक गीतों के कारण झारखंड से बाहर भी सम्मानित हो चुके हैं !रामगढ़ कैंट के प्रतिष्ठित व्यापारी श्री कमल बगड़िया,,वार्ड 9 के सदस्य और समाजसेवी श्री शंकर मिश्रा के साथ साथ राष्ट्रीय कवि संगम ,झारखंड के प्रांतीय महासचिव श्री सरोज झा झारखंडी ने भी राकेश नाजुक के इस प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की है !

योर कोट के धनबाद के अधिकारी श्री मोहित जी से टेलीफोन से बातचीत के आधार पर गीतकार नाजुक ने कहा की इस कार्यक्रम में रामगढ़ और उसके आस पास से 40 कवियों की रचनाओं को योर कोट की टीम द्वारा रिकॉर्ड कर इसके चैनल पर लगभग 1 माह में प्रसारित किया जाएगा ! इस कार्यक्रम के लिए श्री आशीष ठक्कर,,रीता ठक्कर , शंकर लाल अग्रवाल,भावना नाजुक,वीणा देवी,मुरारी प्रसाद,बिंदु देवी,अदिती चटर्जी,अवध प्रसाद, संजय राय,दिलीप सिंह ,संजय मिश्रा,सुशील पांडेय,जय तिवारी ,आदि कवियों और साहित्यकारों ने राकेश नाजुक के इस प्रयास की प्रशंसा की है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!